Headlines

उ लोग तो लालू को छोड़बे नहीं किया, तुम अमिताभ काहें बन रहा है; अभिषेक की पंकज मिश्रा को नसीहत

[ad_1]

झारखंड में 1 हजार करोड़ रुपये के अवैध खनन मामले में 8 जुलाई की छापेमारी के बाद मुख्यमंत्री के बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ने मीडिया को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। इसके बाद मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद ने पंकज मिश्रा को 10 जुलाई को फोन कर अमिताभ बच्चन नहीं बनने की सलाह दी थी। 

ईडी और मीडिया के खिलाफ ना बोलने की सलाह
अभिषेक प्रसाद ने पंकज मिश्रा से कहा था कि ईडी और मीडिया को लेकर ज्यादा मत बोलो। उ लोग लालू को तो छोड़बे नहीं किया। बातचीत के क्रम में पंकज मिश्रा ने अभिषेक प्रसाद से कहा कि 1 माह में निशिकांत दुबे मुख्यमंत्री बन जाएगा। पूरी बातचीत का जिक्र ईडी ने झारखंड हाईकोर्ट में दिए अपने हलफनामें में किया है। 

अभिषेक ने पंकज को दी थी संयमित रहने की सलाह
बातचीत में अभिषेक ने पंकज को फोन पर कहा कि आदमी को संयमित रहना चाहिए। बातचीत में आगे अभिषेक ने पंकज को समझाया कि लालू को मीडिया ने नहीं बख्शा। अभिषेक ने पंकज मिश्रा को सलाह दी थई कि इलाज कराओ और पेपर वर्क ठीक करो ताकि बीमारी के बहाने सुरक्षित रह सके। इलाज से लौटने पर अभिषेक ने कहा कि इलाज छोड़ कर अमिताभ बच्चन बनने आ गए और बयान देने लगे। 

मुंगेरी यादव और शंभु भगत को सबक सिखाने की बात
बातचीत की ट्रांसस्क्रिप्ट में जिक्र है कि ईडी के गवाह शंभु भगत और मुंगेरी यादव को सबक सिखाने की बात पंकज ने कही थी। इसके बाद पंकज ने कहा था ठीक है उस मामले को देख लेंगे। बातचीत में अभिषेक ने पंकज से कहा था कि उसे सब पता है कि कैसे कोशिश की जा रही है। अभिषेक ने पंकज को समझाया कि महाराष्ट्र में सरकार गिराया। बातचीत में अभिषेक ने पंकज को समझाया है कि तुमको बार-बार कह रहे हैं कि तुम टारगेट नहीं है। हमलोग टारगेट नहीं है। सिर्फ माननीय के खिलाफ कड़ी खोज रही है ईडी। ज्यादा बोलने की जरूरत नहीं है। बातचीत की ट्रांसस्क्रिप्ट में दोनों के बीच हुई कई बातों का जिक्र किया गया है।  
 

[ad_2]