Headlines

कोविड से निपटने की हो पुख्ता तैयारी, इमरजेंसी में ना हो अफरा-तफरी; सीएम हेमंत का निर्देश

[ad_1]

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना के नए वेरिएंट (बीएफ 7) से निपटने के लिए हर स्तर पर तैयार रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने राज्य में कोरोना के संभावित खतरों को लेकर अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने की हिदायत दी है। साथ ही कहा है कि कोरोना से बचाव को लेकर समय रहते अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, दवा व अन्य जरूरी संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के पुख्ता इंतजाम कर लिए जाएं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश
मुख्यमंत्री सोमवार को कोरोना के संभावित खतरों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है। ऐसे में चिकित्सा व्यवस्था की हर स्थिति पर पैनी नजर रहे। तैयारी ऐसी रहे कि आपात स्थिति में अफरा-तफरी न मचे।

बैठक में उच्चाधिकारियों ने लिया भाग
बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, आपदा प्रबंधन सचिव अमिताभ कौशल, रिम्स, निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जांच की पर्याप्त व्यवस्था का दावा 
समीक्षा के दौरान जानकारी दी गयी कि राज्य में फिलहाल कोरोना का मात्र एक मरीज है। सामान्य लक्षण वाले इस मरीज को रिम्स में भर्ती किया गया है। मेडिकल कॉलेजों से सीएचसी तक में जांच की व्यवस्था है। राज्य में फिलहाल रैट व आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए 10,68,877 लाख रैपिड एंटीजन किट तथा 3,59,933 वीटीएम किट्स उपलब्ध है। जांच के लिए 297 ट्रू-नैट मशीन सभी जिलों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक उपलब्धता सुनिश्चित की गयी है।
 

[ad_2]