Headlines

क्षेत्र में चोरी होने पर लाइनमैन और जेई पर भी कार्रवाई होगी

[ad_1]

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो

झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के निदेशक (वाणिज्य एवं ऊर्जा लेखांकन) मनीष कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को जेई और लाइनमैन के साथ ऑनलाइन बैठक की गई। निदेशक ने केंद्र व राज्य सरकार की परियोजनाओं को समय पर पूरा करने की हिदायत दी। कहा कि ठंड और कोविड को देखते सुरक्षा उपाय के साथ बिजली संरक्षण और रखरखाव के कार्य करें। लाइनमैन और जेई बेहतर समन्वय के साथ बिजली चोरी रोकें। बिजली चोरी में मिलीभगत मिलने पर कर्मचारी या पदाधिकारी पर कार्रवाई होगी। क्षेत्र में चोरी होने पर संबंधित लाइनमैन और जेई पर भी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंन सभी जेई को ग्राम पंचायत के मुखिया और संबंधित पंचायत प्रतिनिधि से मिलकर ऊर्जा मेला लगाने एवं ग्रामीणों को सरकार द्वारा दी जा रही 100 यूनिट मुफ्त बिजली के लाभ की जानकारी देते हुए बिजली चोरी रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया। अच्छा काम करने वाले लाइनमैन और जेई को 26 जनवरी के दिन मुख्यालय व क्षेत्रीय कार्यालय स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।

निदेशक ने पिछले कुछ महीनों से लाइन डिस्कनेक्शन और राजस्व संग्रह में सुधार के लिए सभी जेई और लाइनमैन को बधाई दी। इस कार्य को और बेहतर बनाने के लिए उन्होंने कहा कि सभी लाइनमैन मानक सुरक्षा उपायों का पालन करते हुए सावधानी से लाइन संबंधित काम करें। मानक सुरक्षा उपायों की कमी से होने वाली दुर्घटना के लिए संबंधित अधिकारी जिम्मेवार होंगे। बैठक में शुभंकर झा (महाप्रबंधक-राजस्व), अंजना शुक्ला दास (उपमहाप्रबंधक-राजस्व) के साथ मुख्यालय से अन्य अधिकारी एवं प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग टीम के लोग भी मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।

[ad_2]