Headlines

चाय-चौपाल में विधायक ने कार्यकर्ताओं को खुशखबरी

[ad_1]

खूंटी, संवाददाता।

खूंटी के विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा अपने सहज और सरल स्वभाव को लेकर आम जनता, अपने दल के लोगों के साथ विपक्षियों के दिलों में भी छाये रहते हैं। इसका एक उदाहरण शनिवार की सुबह पटेल कुल्हड़ चाय की दुकान में देखने को मिला, जहां विधायक सभी कार्यकर्ताओं समेत आम लोगों से एक सामान्य व्यक्ति की तरह बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं समेत अन्य लोगों को उनके प्रयास से खूंटी विधानसभा क्षेत्र में क्रियान्वित हो रहे और प्रस्तावित योजनाओं की जानकारी भी साझा की।

विधायक ने बताया कि राज्य संपोषित योजना के तहत खूंटी सदर प्रखंड के एक ही पंचायत फुदी में चार पुल बनाए जा रहे हैं। इन सभी पुलों का निर्माण राज्य संपोषित योजना के तहत किया जा रहा है। विधायक ने बताया कि नेहालडीह के पास कांची नदी पर उच्च स्तरीय पुल, कालामाटी-सिलदी के बीच कांची नदी पर पुल, कालामाटी से अरगोड़ी के रास्ते में टूटे पुल का पुर्ननिर्माण तथा डुंगरा-कालामाटी के बीच पुल निर्माण कार्य का टेंडर हो चुका है।

उन्होंने उन तीन पुलों का भी जिक्र किया, जिसे उन्होंने विधानसभा के शीतकालीन सत्र में उठाया था। इसमें लतरातू नहर पर बमरजा और पहाड़टोली के पास टूटे पुल और खरतंगा के पास कांटी नदी पर अधूरे पुल का निर्माण शामिल है। उन्होंने कहा कि विस अध्यक्ष ने सदन में आश्वासन दिया है कि इन तीन पुलों का निर्माण जल्द करा लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोने- बिरदा पथ पर, सुरूंदा-मारंगटोली के बीच और घघारी-कोलोम्दा के बीच बनई नदी पर जल्द पुलों का निर्माण प्रारंभ होगा।

कई सड़कों का होगा निर्माण

विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने चाय-चौपाल में यह भी बताया कि खूंटी के लोगों को जल्द जाम से थोड़ी राहत मिलेगी। उनहोंने बताया कि बिरहू मोड़ से कुंजला मोड़, तोरपा रोड तक जलद ही 8.170 किमी लंबी सड़क का निर्माण होगा। इसके अलावा जुरदाग मेनरोड से अंगराबाड़ी-जुरदाग मेनरोड तक 4.700 किमी, खूंटी गानालोया रोड से रांची-चाईबासा रोड भाया गजगांव चमराटोली 6.010 किमी, कुदलुम से ईट्ठे सेमरटोली 5.700 किमी और तजना नदी डोकाड़ से पीएमजीएसवाई रोड तक भाया भाया बरटोली, बीरडीह, पीड़ीडीह रोड 3.600 किमी सड़क का निर्माण कराया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।

[ad_2]