Headlines

दुर्घटनाओं को रोकने के लिए 2 से चलेगा वाहन चेकिंग अभियान

[ad_1]

खूंटी, संवाददाता।

डीसी शशि रंजन द्वारा जारी आदेश के आलोक में जिले भर में यातायात नियमों का पूर्ण पालन सुनिश्चित करने और सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। साथ ही जिले भर में विशेष जांच अभियान चलाए जाने का निर्देश दिया गया है।

जिला प्रशासन ने यह कदम जिले के विभिन्न क्षेत्रों में दोपहिया, चारपहिया व भारी वाहन चालकों द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए वाहन का परिचालन करने के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से उठाया है। खूंटी में इन दिनों आकस्मिक सड़क दुर्घटना से जान-माल की क्षति हो रही है। इसके मद्देनजर दो से सात जनवरी तक दोपहिया, चारपहिया और भारी वाहनों के लाईसेंस, वाहन कागजात, हेलमेट, सीट बेल्ट आदि की जांच करने हेतु पदाधिकारियों को स्टैटिक दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है।

इन स्थानों पर होगी चेकिंग

कालीमाटी (सफायर इंटरनेशनल स्कूल के समीप), मरचा मोड़ (तोरपा-सिमडेगा मुख्य पथ), तोरपा थाना के समीप, लोधमा टीओपी के समीप, कर्रा चौक, थाना के समीप, जरियागढ़, थाना के समीप, पंचघाघ मोड़ (खूंटी-चाईबासा मुख्य पथ), मुरहू थाना के समीप (खूंटी-चाईबासा मुख्य पथ), सायको थाना के समीप (खूंटी-तमाड़ मुख्य पथ) और सेरंगहातु मोड (खूंटी तमाड़ मुख्य पथ )।

संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वाहनों की जांच के उपरांत पकड़े गये वाहनों के विरूद्ध विधि सम्मत कार्रवाई के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी को प्रेषित करना सुनिश्चित करेंगे। आदेश में कहा गया है कि खूंटी जिलान्तर्गत विभिन्न सड़कों पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीसीटीवी अधिष्ठापित किया गया है। शहर को कैमरों के माध्यम से नियंत्रित किया जाएगा। समाहरणालय, अनुमंडल, प्रखंड एवं विभिन्न विभागों में काम करने वाले सरकारी कर्मी, अनुबंध कर्मी को निर्देश दिया गया है कि यातायात नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें, जो भी कर्मी यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाते है तो वैसे कर्मियों के विरूद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए यातायात नियम के विभिन्न सुसंगत धारा के अंतर्गत आर्थिक दंड स्वरूप वसूली किया जायेगा, जिसके लिए संबंधित कर्मी पूर्ण रूप से जवाबदेह होंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।

[ad_2]