Headlines

बोकारो के वेदांता ईएसएल में आगलगी से झुलसे चार मजदूर

बोकारो के वेदांता ईएसएल में आगलगी से झुलसे चार मजदूर
दो मजदूर की हालत गंभीर, कोलकाता रेफर

वेदांता ईएसएस कंपनी में आगलगी से झुलसे पश्चिम बंगाल के मजदूर
वेदांता ईएसएस कंपनी में आगलगी से झुलसे पश्चिम बंगाल के मजदूर

बोकारो के वेदांता ईएसएल में आगलगी से झुलसे चार मजदूर

बोकारो/झारखंड
बोकारो के सियालजोरी स्थित वेदांता ईएसएल प्लांट में कार्य करने के दौरान 4 मजदूर आग से झुलस गए। जिसमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। आनन-फानन में सभी घायल मजदूरों को बोकारो जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उन्हें कोलकाता हायर सेंटर में इलाज के लिए भेज दिया गया। सभी मजदूर पश्चिम बंगाल स्थित अलग-अलग क्षेत्र के निवासी बताए जा रहे हैं।अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों के मुताबिक प्लांट के एमआरएस में पावर सप्लाई सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए काम चल रहा था इसी बीच अचानक ट्रांसफार्मर में आग लग गई देखते ही देखते पूरे इलाके में आग फैल गई जिससे उक्त स्थल पर कार्य करने के दौरान 4 मजदूर आग से झुलस गए। जिसे बेहतर इलाज के लिए कोलकाता रेफर कर दिया है।

पश्चिम बंगाल के ये है मजदूर
प्लांट में आग लगी के शिकार होने वाले मजदूर में प्राण प्रीतम मांझी की स्थिति अत्यंत ही दयनीय है इसके अलावा अनिल भान, महादेव भुइयां और पलाश पाल जख्मी हो गए है। घटना के बाद वेदांता प्रबंधन ने कहा है कि 15 दिसंबर की सुबह करीब 10:30 बजे वैक्यूम सर्किट ब्रेकर मेंटेनेंस के दौरान फ्लैश ओवर के कारण एमआरएसएस सबस्टेशन में आग लग गई थी। घटना के होने के बाद आंतरिक दमकल दल द्वारा आग को तुरंत बुझा दिया गया। इस से आहत हुए एलबी इंजीनियरिंग के चार कर्मचारियों को इलाज और
देखभाल के लिए फ़ौरन बोकारो जनरल अस्पताल ले जाया गया। कहा जिला प्रशासन और कारखाना निरीक्षक को इस घटना के बारे में तुरंत सूचित किया गया और उन्हें तौर पर सारी आवश्यक जानकारी दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *