Headlines

रेबिका के कातिलों की चुप्पी बनी पुलिस के लिए सिरदर्द, आज भी होगी पूछताछ

[ad_1]

रेबिका हत्याकांड में दिलदार अंसारी की मां मरियम निशा और स्टैंड किरानी मैनुल हक मोमिन से गुरुवार को बोरियो थाने में गोपनीय ढंग से पूछताछ हुई। तीन खंडों में सात घंटे तक पूछताछ के बाद भी पुलिस को कोई खास सफलता नहीं मिली है।

पुलिस को मिली आरोपियों की 2 दिन की रिमांड
कोर्ट ने बुधवार को दोनों आरोपियों से पूछताछ की इजाजत दी थी। दोनों से शुक्रवार को भी पूछताछ होगी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूछताछ सुबह 9 बजे शुरू हुई। पुलिस अधिकारियों के अलावा किसी को भी थाने में जाने की इजाजत नहीं थी। 7 पुलिस अधिकारियों की 3 टीमों ने दोनों से पूछताछ की। एसडीपीओ और अनुसंधानकर्ता राजेंद्र दुबे भी थाने पहुंचे। पुलिस ने 25 से अधिक सवालों की फेहरिस्त तैयार की है। पूछताछ में शुरू में कुछ देर पुलिस को सहयोग करने के बाद फिर अपनी बात दोहराने लगे कि उसे कुछ मालूम नहीं है। दिलदार की मां एक-दो सवाल का जवाब देने के बाद खामोश हो जा रही थी।

अभी तक बरामद नहीं हो सका है मुख्य हथियार
पुलिस दोनों से हत्या के पीछे के कई राज को सामने लाना चाहती है। हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद करना चाहती है। मरियम से पूछताछ के लिए तीन महिला अवर निरीक्षकों को लगाया गया है। इससे पूर्व, थाना प्रभारी जगन्नाथ पान की निगरानी में मंडल कारा से रिमांड पर लाने के बाद हाजत में रातभर दोनों को कड़ी निगरानी में रखा गया। इधर, शुक्रवार को मरियम निशा व बस स्टैंड किरानी मैनुल को आमने-सामने बैठाकर कुछ सवालों की क्रॉस चेकिंग होगी। पुलिस ने पूछताछ के लिए आज स्टैंड किरानी की पुत्री को भी थाने लाया है।

दिलदार की मां मरियम निशा है मुख्य साजिशकर्ता
रेबिका हत्याकांड को लेकर एसआईटी की अब तक की जांच में सामने आया है कि पारिवारिक कलह में दिलदार अंसारी के परिवार ने सुनियोजित साजिश के तहत इस हत्याकांड को अंजाम दिया। रेबिका कत्ल करने में मुख्य रूप से दिलदार के मामा मैनुल अंसारी और उसके दोस्त मैनुल हक मोमिन का हाथ होने की बात कही जा रही है। मैनुल अंसारी फरार है। उसकी गिरफ्तारी होने के बाद कई अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद है। 

[ad_2]