Headlines

वकीलों ने अशोका होटल के पास पार्किंग के लिए मांगी जगह

[ad_1]

रांची, विशेष संवाददाता। झारखंड हाईकोर्ट के वकीलों की पार्किंग की समस्या का हल नहीं निकलने पर हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन ने अब पार्किंग समेत कई समस्याओं के समाधान के लिए कार्यवाहक चीफ जस्टिस अपरेश कुमार सिंह को पत्र लिखा है। उन्होंने अशोका होटल के पार्किंग एरिया को वकीलों को उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। वकीलों ने अन्य समस्याओं के हल की भी मांग की है।

पत्र में एसोसिएशन के महासचिव नवीन कुमार सिंह ने कहा है कि झारखंड हाईकोर्ट के वकील पार्किंग न होने से सड़क किनारे ही वाहन खड़ा करने को विवश हैं। कहा है कि अशोका होटल के पास पार्किंग क्षेत्र को उपलब्ध करा दिया जाए। इसकी अनुमित के लिए संबंधित प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस को निर्देश देने और वाहनों की सुरक्षा करने का निर्देश देने का आग्रह किया गया है। पत्र में कहा गया है कि सड़क किनारे वाहन खड़ा करने से चोरी की कई घटनाएं हुई हैं और इसकी प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है।

एसोसिएशन ने अत्यंत जरूरी मामलों की सुनवाई का आग्रह स्वीकार होने के बाद इसे 48 से 72 घंटे के अंदर संबंधित बेंच में सूचीबद्ध करने की मांग की है। अभी जरूरी मामलों को भी सूचीबद्ध नहीं किया जा रहा है। आपराधिक मामलों की स्टांप रिपोर्टिंग की मॉनिटरिंग करने का आग्रह भी एसोसिएशन ने किया है। पत्र में कहा गया है कि अभी स्टांप रिपोर्टिंग में पांच दिन से अधिक समय लग रहा है। अनावश्यक त्रुटियां भी निकाली जाती हैं।

अदालतों से लंबित मामलों की संख्या कम करने के लिए नए और पुराने दोनों तरह के मामलों को सूचीबद्ध कर सुनवाई करने के आग्रह एसोसिएशन ने किया है। कई कोर्ट में अत्यंत आवश्यक कारणों से भी एक दिन का समय नहीं दिया जा रहा है। इससे वकीलों को काफी परेशानी हो रही है। एक्टिंग चीफ जस्टिस से इन सभी मामलों पर विचार कर उचित निर्देश देने का आग्रह एसोसिएशन ने किया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।

[ad_2]