Headlines

विधानसभा में स्लाइन लगाकर क्यों लेटे बीजेपी विधायक समरी लाल, जानिए; पूरी बात

[ad_1]

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र जारी है। गुरुवार को भी सत्र की हंगामेदार शुरुआत हुई। बीजेपी विधायकों ने महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर हंगामा किया। विधानसभा के प्रवेश द्वार पर बैठकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस बीच एक अनोखा नजारा दिखा। कांके विधायक समरी लाल विधानसभा परिसर में कंबल ओढ़कर लेट गए। पास ही एक युवक स्लाइन की बोतल लिए बैठा था जिसकी पाइप समरी लाल के हाथ से बंधी थी। इस वीडियो सामने आया है जिसमें समरी लाल कहते दिख रहे हैं रिम्स बीमार है। 

समरी लाल ने उठाया रिम्स में बदहाली का मुद्दा
दरअसल, कांके विधायक समरी लाल रिम्स की बदहाल व्यवस्था की ओर राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए विधानसभा के मेन गेट पर कंबल ओढ़कर लेट गए और स्लाइन लगा लिया। उन्होंने कहा कि रिम्स में मरीजों का बुरा हाल है। कड़ाके की ठंड में अस्पताल के गलियारे में जमीन पर लिटाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है। गौरतलब है कि रिम्स में अव्यवस्था की कई खबरें अखबारों में प्रकाशित हुई। तस्वीरें सामने आई जिसमें मरीज और उनके परिजन रिम्स परिसर के बरामदे में इतनी सर्दी के बीच जमीन पर लेटे और बैठे हुए थे। 

रिम्स में बुनियादी सुविधाओं की कमी है चिंता
समरी लाल ने इस दौरान विधानसभा में रिम्स में बुनियादी सुविधाओं की कमी का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार को रिम्स में पट्टी, रूई, जेल्फो, दवाई और स्लाइन की व्यवस्था करनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि रिम्स में इलाजरत मरीजों को बाहर से महंगे दाम में दवाई खरीदनी पड़ती है। गौरतलब है कि कई बार झारखंड हाईकोर्ट भी रिम्स में अव्यवस्था के मसले पर अस्पताल प्रबंधन और सरकार को फटकार लगा चुका है। हाल ही में हाईकोर्ट ने कहा था कि यदि रिम्स निदेशक से काम नहीं संभल रहा है तो वे अपना पद छोड़ दें। 
 

[ad_2]