Headlines

शीतकालीन सत्र: राज्यसभा में गुरुवार को बार-बार व्यवधान देखा गया | भारत समाचार

[ad_1]

नई दिल्ली: राज्य सभा सरकार द्वारा कथित रूप से जांच एजेंसियों के दुरुपयोग सहित कई मुद्दों पर स्थगन नोटिसों को खारिज करने के बाद विपक्षी सदस्यों ने गुरुवार को कार्यवाही बाधित कर दी। मकान प्रत्येक 15 मिनट के दो बैक-टू-बैक स्थगन देखे गए।
कागजात रखे जाने के तुरंत बाद, विपक्षी सदस्यों ने स्पष्टीकरण मांगा कि उनके स्थगन नोटिसों को क्यों नहीं लिया गया और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की मांग की।
इसके बाद उपसभापति ने हंगामा शुरू कर दिया हरिवंश पहले 15 मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित की और फिर जब सदन की बैठक हुई तो फिर 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी।
जबकि विपक्षी सदस्यों ने उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों पर चर्चा की अनुमति नहीं दिए जाने पर हंगामा किया। बी जे पी सदस्यों ने बिहार जहरीली शराब त्रासदी का मुद्दा भी उठाया।
सात विपक्षी सदस्यों ने नियम 267 के तहत विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए स्थगन नोटिस दिया था, जिसकी सभापति ने अनुमति नहीं दी.
जैसा कि डिप्टी चेयरमैन ने सदस्यों से शून्यकाल को चलने देने का आग्रह किया, सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जताई, जिससे कार्यवाही बाधित हुई।
विपक्ष भारत-चीन विवाद के अलावा अन्य मुद्दों जैसे जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग, उच्च न्यायपालिका में नियुक्ति में सरकार के हस्तक्षेप, किसानों की चिंताओं और अन्य मुद्दों पर चर्चा की मांग कर रहा है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *