Headlines

संसद हमले के ‘बहादुर शहीदों’ को देश ने किया सलाम | भारत समाचार

[ad_1]

नई दिल्ली: की 21वीं सालगिरह पर संसद मंगलवार को हमला, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं ने कहा कि देश हमेशा उन “वीर शहीदों” का आभारी रहेगा जिन्होंने भारतीय लोकतंत्र की सीट पर हमले को नाकाम करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। इस हमले में छह सुरक्षाकर्मियों समेत नौ लोगों की मौत हो गई थी। सभी पांचों आतंकियों को मार गिराया गया।
मुर्मू ने ट्वीट किया, “2001 में आज के दिन आतंकवादी हमले के खिलाफ संसद की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों को राष्ट्र श्रद्धांजलि देता है। हम वीरों के साहस और सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा उनके आभारी रहेंगे।”
अलावा पीएम मोदीउपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ और लोक सभा स्पीकर ओम बिरला ने संसद परिसर में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर शहीदों के परिजन भी मौजूद रहे। “उन लोगों को श्रद्धांजलि दी जो इस दौरान शहीद हुए थे 2001 संसद पर हमला. हम उनकी सेवा, शौर्य और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे।
इससे पहले दोनों सदनों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखा।
कांग्रेस सदस्य राहुल गांधी श्रद्धांजलि देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने कहा, “देश उनके बलिदान का ऋणी है जो हमें देश की सेवा में अपना सब कुछ समर्पित करने के लिए प्रेरित करता है।”



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *