Headlines

सब जूनियर नेशनल रग्बी चैंपियनशिप में झारखंड उपविजेता

[ad_1]

खूंटी, संवाददाता।

गुजरात के गांधीनगर में आयोजित सब जूनियर नेशनल रग्बी चैंपियनशिप में झारखंड बालक वर्ग की टीम उपविजेता बनी। जबकि बालिका वर्ग की टीम को पांचवां स्थान प्राप्त हुआ। ज्ञात हो कि झारखंड टीम के बालक वर्ग में खूंटी के 8 खिलाड़ी शामिल किए गए थे। झारखंड टीम में शामिल जिले के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत झारखंड की टीम सब जुनियर नेशनल रग्बी चैंपियनशिप 2022 के उपविजेता का खिताब अपने नाम किया। झारखंड की टीम ने पहले अपनी लीग मैच में उत्तराखंड को 20-0 से, उत्तर प्रदेश को 35-0 से तथा कर्नाटक को 35-0 से पराजित किया।

क्वार्टर फाइनल में राजस्थान को 20-0 से हरा कर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। सेमी फाइनल में केरल को 15 – 0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही ।

फाइनल मैच में झारखंड का मुकाबला गत वर्ष के विजेता बिहार की टीम से हुआ जहां रोमांचक मुकाबले में झारखंड की टीम बिहार से 10 – 0 से पराजित हुई। खूंटी के आनंद केरकेट्टा, नमजन मुंडु, सुखदेव मुंडु, उत्तम धान, प्रतीक कुमार, अभय होरो तथा सुशांत बघवार ने टीम की ओर से कई स्कोर किए और टीम को फाइनल तक ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनकी सफलता पर झारखंड रग्बी फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष विष्णु कुमार जलान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह, सचिव हेजाज असदक, खूंटी जिला रग्बी संघ के उपाध्यक्ष अश्विनी कुमार मिश्रा, मुरहू प्रखंड के उप प्रमुख अरुण कुमार साबू, जिला संघ के कोषाध्यक्ष सचिन कुमार, लोयोला हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक फादर आइजक खलखो, लोयोला इंग्लिश मीडियम के प्राचार्य फादर बिपिन तिर्की, लोयोला इंटर कॉलेज के प्राचार्य फादर विमल मिंज, रग्बी के वरिष्ठ खिलाड़ी संजय हेरेंज, अभिषेक टूटी, सुकेश कांडुलना, शादाब खान, रॉबर्ट होरो, अलका टोपनो, सहित कई खेल प्रेमियों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।

[ad_2]