Headlines

सेल में ई0 जीरो की परीक्षा में गड़बड़ी की जांच जारी

सेल में ई0 जीरो की परीक्षा में गड़बड़ी की जांच जारी

सेल के शिर्ष प्रबंधन को भेजी जा रही है प्रत्येक जांच की रिपोर्ट
कर्मचारियों को उम्मीद गड़बड़ी करनेवालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
SAIL
SAIL
बोकारो/ झारखंड
स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड(Sail) में कर्मचारी से अधिकारी बनने के लिए आयोजित ई0 की परीक्षा को लेकर उच्च स्तरीय जांच की मांग जोर पकड़ने लगी है।सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यमों से परीक्षा में सफल और असफल परीक्षार्थी अब गड़बड़ी करनेवालों के पीछे हुए साजिश का पर्दाफाश करने को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय तक ट्वीट कर रहे हैं। फिलहाल सेल विजिलेंस की टीम अपने स्तर से जांच कर रही है।
विजिलेंस की टीम कर रही है अभ्यर्थियों से पूछताछ 
ई0 की परीक्षा में को लेकर गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए सेल के विजिलेंस विभाग ने कर्मचारियों से पूछताछ शुरू कर दी है। सूत्रों की माने तो चीफ विजिलेंस ऑफिसर के निर्देश पर यह कार्रवाई हो रही है ।और प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही तमाम जानकारी वरीय अधिकारियों को पहुंचाई जा रही है। ताकि परीक्षा को लेकर निष्कर्ष पर पहुंचा जा सके।
बताया जा रहा है कि विजिलेंस की टीम लिखित परीक्षा के बाद ओएमआर शीट का स्कैन पेपर अपने पास रखा था।जब परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया तब 76 ओएमआर शीट में स्पष्ट तौर पर गड़बड़ी कई प्रकार की अनियमितता पाई गई। हालांकि सेल प्रबंधन है गड़बड़ी होने से पूर्व पूरी परीक्षा को रद्द कर दिया है।
अपनी जांच को सार्वजनिक करे सेल
इधर हिंद मजदूर महासभा के केंद्रीय सदस्य यश मिश्रा ने कहा है कि की परीक्षा को लेकर सेल प्रबंधन की ओर से कराई गई। जांच को सार्वजनिक किया जाना चाहिए। वहीं कई यूनियन नेताओं का मानना है कि यदि इस प्रकार की जांच यदि सार्वजनिक नहीं हुई तो दोषियों को नहीं पहचाना जा सकेगा और आगे भी यह गतिविधि जारी रहेगी। जिससे आगे इस परीक्षा में शामिल होने वाले कर्मियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है