Headlines

AIRPORT:बोकारो एयरपोर्ट के लिए लाईसेंस जल्द मिलने के आसार

बोकारो एयरपोर्ट का निरीक्षण करते एयरपोर्ट निदेशक

Airport:बोकारो एयरपोर्ट के लिए लाईसेंस जल्द मिलने के आसार
लाईसेंस मिलने के बाद पूरी तरह से तैयार एयरपोर्ट होगा चालू
लंबे समय से एयरपोर्ट के लिए हो रहा इंतजार होगा खत्म

Crossfluid.com

बोकारो एयरपोर्ट(Bokaro) से फ्लाईट सर्विस शुरू करने को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(airport authority of india) की टीम ने 14 जून को निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में रांची एयरपोर्ट के डायरेक्टर के एल अग्रवाल ने कहा एयरपोर्ट में उड़ान शुरू करने को लेकर सभी काम कर दिए गए है। कोई भी काम अब शेष नहीं बचा है। इस एयरपोर्ट(airport) से 72 सीटर प्लेन उड़ान भर सकता है। इसलिए इसके लिए अब बोकारो इस्पात प्रबंधन को लाईसेंस लेने के लिए प्रक्रिया आगे बढ़ानी होगी। उन्होंने कहा इसको लेकर कई बार अधिकारियों से बात भी हुई है। उन्होंने कहा डीजीसीए से सभी प्रकार के निर्देश प्राप्त हो रहे है। उसी कड़ी में एयरपोर्ट का निरीक्षण भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य मसलों पर गत दिनों हुई बैठक में राज्य सरकार ने फैसला भी ले लिया है। अब जल्द से जल्द फ्लाईट सेवा शुरू करना है इसको लेकर विचार किया जा रहा है।
1.67 किमी रनवे उड़ान भरने के लिए तैयार
इसके साथ ही 36 करोड़ से बने बोकारो एयरपोर्ट (Bokaro)का 1.67 किलोमीटर रनवे पूरी तरह से विमान उड़ान भरने के तैयार है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मानकों के अनुसार 72 सीटर प्लेन के लैंडिंग के लिए तैयार किया गया है। इस बाबत एयरपोर्ट मैनेजर प्रियांका ने बताया कि इस साल बीकारी एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू कर दिया जाएगा। एयरपोर्ट के शेष बचे तकनीकि और कंस्ट्रक्शन कार्य को जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

पैसेंजर लॉबी भी पूरी तरह से तैयार
बोकारो एयरपोर्ट(Bokaro) में यात्रियों को सुविधा के लिए पैसेंजर लांबी बनकर पूरी तरह तैयार हो चुका है। यात्रियों के लिए एयरपोर्ट में प्रवेश और प्रस्थान के लिए अलग-अलग मार्ग बनाए गए हैं। हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के सामानों की जांच करने के लिए स्कैनर इंस्टॉल करने का काम अंतिम चरण में है। इसके साथ ही एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता को गई है। पूरे परिसर में गट कैमरा के साथ मुख्य गेट पर इमेज सेंसर लगाया गया है। इसके अतिरिक्त पात्रियों के बैठने के लिए व्यवस्था कैफेटेरिया के लिए विशेष स्थान बनाए गए है।