Headlines

उधयनिधि स्टालिन: एमके स्टालिन के बेटे ने अपने पिता के मंत्रिमंडल में तमिलनाडु मंत्री के रूप में शपथ ली | चेन्नई न्यूज

[ad_1]

चेन्नई: चेपॉक-ट्रिप्लिकेन विधायक उदयनिधि स्टालिन बुधवार को मंत्री पद की शपथ ली द्रमुक में सरकार तमिलनाडु उसके पिता की अध्यक्षता में एमके स्टालिन. उनके शामिल होने के साथ, स्टालिन कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या बढ़कर 35 हो गई।
राज्यपाल आरएन रवि ने सुबह साढ़े नौ बजे राजभवन के दरबार हॉल में उधयनिधि को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उन्हें युवा कल्याण, खेल विकास, विशेष कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग और गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम और ग्रामीण ऋणग्रस्तता के विभाग मिले हैं।
शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद लोगों में स्टालिन, पत्नी दुर्गा, उदयनिधि की पत्नी किरुथिगा, सांसद कनिमोझी करुणानिधि और दयानिधि मारन, मंत्री शामिल थे।
ट्विटर पर उधयनिधि ने अपने पिता को द्रविड़ मॉडल सरकार के कैबिनेट का हिस्सा बनने का अवसर देने के लिए धन्यवाद दिया जो सामाजिक न्याय कार्यक्रमों को लागू करता है और तमिलों के कल्याण की रक्षा करता है। उन्होंने ट्वीट किया, “मैं हमेशा यह महसूस करते हुए काम करूंगा कि यह जिम्मेदारी है न कि पद।”
विपक्षी AIADMK और BJP DMK की “वंशवाद की राजनीति” के खिलाफ तीखी आलोचना करते रहे हैं।
DMK के युवा वंशज ने 2021 के विधानसभा चुनाव में चुनावी शुरुआत की, जबकि उनके पिता और मुख्यमंत्री स्टालिन, जो 1989 में विधायक बने, को उनके पिता एम करुणानिधि के मंत्रिमंडल में 2006 में ही शामिल किया गया था।
उधयनिधि ने ममल्लापुरम में शतरंज ओलंपियाड के 44वें संस्करण के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
लोयोला कॉलेज के पूर्व छात्र ने करुणानिधि के निधन के दो साल बाद 2019 के आम चुनाव में सक्रिय राजनीति में कदम रखा।
2021 के विधानसभा चुनाव के दौरान ‘एम्स’ लिखी हुई एक ईंट को पकड़े हुए उनका बवंडर अभियान, यह संकेत देने के लिए कि एम्स मदुरै की स्थापना के लिए कोई प्रगति नहीं हुई थी, ने भाजपा विरोधी कथा को हवा दी।
डीएमके गठबंधन के चुनावों में जीत के बाद जुलाई में उन्हें पार्टी के यूथ विंग सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था। विंग मूल रूप से 1968 में स्टालिन द्वारा शुरू किया गया था, और लगभग चार दशकों तक उनके सचिव के रूप में इसका नेतृत्व किया गया था।
यूथ विंग के नेतृत्व में, उधयनिधि ने कोविड राहत कार्य के अलावा, मेडिकल प्रवेश के लिए एनईईटी, नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, टीएनपीएससी में परीक्षा घोटाला और हिंदी भाषा को थोपने का विरोध किया।

1/8

टीएन में बेटा-उदय: उधयनिधि अब मंत्री हैं

शीर्षक दिखाएं

उन्होंने अन्ना विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति एमके सुरप्पा के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व किया, जिन्होंने राज्य सरकार को दरकिनार करते हुए केंद्र को एक पत्र लिखकर इंस्टीट्यूट ऑफ एमिनेंस का दर्जा देने की मांग की।
उधयनिधि ने 25 लाख नए सदस्यों को देखने वाले बड़े पैमाने पर नामांकन करके और विधानसभा चुनाव से पहले विंग में 3.5 लाख पदाधिकारियों की नियुक्ति करके युवा विंग को मजबूत करने में रुचि ली, जिससे पार्टी को जमीनी स्तर पर मदद मिली। वह 1942 में करुणानिधि द्वारा स्थापित DMK अंग, मुरासोली के प्रबंध निदेशक का पद संभालते हैं।
उदय, जैसा कि उन्हें लोकप्रिय कहा जाता है, ने 2008 में अपने बैनर रेड जायंट मूवीज़ के तहत फिल्म निर्माण और वितरण में प्रवेश किया और लगभग 15 फिल्मों में अभिनय किया।
बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह के बाद उदयनिधि ने संवाददाताओं से कहा कि निर्देशक मारी सेल्वराज की ममन्नन उनकी आखिरी फिल्म होगी।
घड़ी तमिलनाडु: स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *